ED को मिली संजय सिंह की पांच दिन की रिमांड; कोर्ट में ED ने दी ये दलील

दिल्ली : आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया है. दिल्ली अबकारी मामले में ईडी ने सुनवाई के दौरान 10 दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन आदालत ने पांच दिन की रिमांड दी है. अब संजय सिंह पांच दिनों तक ईडी के हिरासत में रहेंगे और इस दौरान उनसे पूछताछ की जाएगी.

दरअसल, संजय सिंह को ईडी ने 4 अक्टूबर को उनके नॉर्थ एवेन्यू में मौजूद सरकारी घर पर कई घंटो की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था. सिंह पर इल्जाम है कि कुछ डीलरों को फायदा पहुंचाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत ली थी.

इस मामले की सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया कि दो अलग-अलग लेन-देन हुए है. इसमें टोटल 2 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुए हैं. दिनेश अरोड़ा के बयान के मुताबिक, उसने ट्रांजेक्शन की बात फोन पर एक्सेप्ट किया है. जांच एजेंसी के रिमांड पेपर में सांसद संजय सिंह के घर पर पैसे के ट्रांजेक्शन का जिक्र है. इसमें बताया गया है कि पहली बार 1 करोड़ और दूसरी बार भी 1 करोड़ का ट्रांजेक्शन संजय सिंह के घर पर हुआ था.

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा, “दिनेश अरोड़ा के कर्मचारी ने बताया कि उसने 2 करोड़ रुपये संजय सिंह के आवास पर दिए. इसके अलावा 1 करोड़ इंडो स्प्रिट के ऑफिस से लेकर भी सिंह के घर दिए. कल जो छापेमारी हुई तो डिजिटल एविडेंस मिला, उसको लेकर सवाल करना है. सिंह का फोन हमने जब्त कर लिया है. कुछ कॉन्टैक्ट नंबर मिले हैं.”

इसपर कोर्ट ने सवाल किया कि क्या आपने मोबाइल कब्जे में ले लिया? कोर्ट के सवाल का जवाब ईडी के वकील ने हां बोला. इसके बाद कोर्ट ने कहा, “जब मोबाइल आपके पास है तो फिर इसमें मुल्जिम के साथ इसका आमना-सामना कराने की क्या जरूरत है. आप डेटा वैसे भी निकाल सकते है.” इसके बाद कोर्ट में ईडी ने पूछताछ का हवाला देते हुए संजय सिंह की रिमांड मांगी, जिसके बाद कोर्ट ने संजय सिंह को 5 दिन के रिमांड पर भेज दिया.

ये भी पढ़िए