25 सुत्रीय मांगो को लेकर सपा कार्यकर्ताओ ने कलेक्ट्रेट में डीएम को ज्ञापन सौपा

(रँगेश सिंह)सोनभद्र। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचकर डीएम को जन समस्याओं के निदान के लिए अपने 25 सुत्रीय मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा। समाजवादी पार्टी के नेताओ ने जिला प्रशाशन को चेतावनी दी है की अगर हमारी मांगों पर जल्द विचार कर उसका निदान नही किया जाता तो समाजवादी पार्टी इसी कलेक्ट्रेट में विशाल धरना प्रदर्शन करेगी।

बता दे की पूर्ण नियोजित कार्यक्रम के तहत आज समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राम निहोर यादव के नेतृत्व में पूर्व विधायक व पूर्व जिला अध्यक्ष समेत सैकड़ो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंच कर जन समस्याओं के तहत अपने 25 सूत्री मांगों को लेकर जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह को ज्ञापन सौंपा। और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारी मांगों पर जिला प्रशासन ध्यान नहीं देता तो हम इसी कलेक्ट्रेट में बड़ी संख्या में एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन करेंगे और जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक प्रदर्शन चलता रहेगा।

वहीं समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राम निहोर यादव ने कहा की सोनभद्र में लगातार अस्पतालों की दशा खराब होती जा रही है मरीज को दवा व इलाज समय से नहीं मिल रहा है वही आम जनता सरकार के बिजली के बिल वह अत्यधिक बिजली कटौती से परेशान है जबकि बिजली विभाग के कर्मचारी जबरी घरों में घुसकर लोगों के कनेक्शन काट दे रहे हैं और उनके खिलाफ फिर कर रहे हैं यही नहीं जिला खनन उद्योग से जुड़ा है सरकार की गलत नीतियों के कारण खनन विभाग के कुछ अधिकारी व्यापारियों से मनमाना वसूली कर रहे हैं ट्रांसपोर्टों को परेशान कर रहे हैं और उनकी गाड़ियों को बंद कर मुकदमा दर्ज कर रहे हैं जिस खनन उद्योग लगभग बंदी के कगार पर है।

राबर्ट्सगंज पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा वह घोरावल के पूर्व विधायक रमेश चंद दुबे ने कहा की सरकार जिले को सुखा ग्रस्त घोषित करे, जिले में कम बारिश की वजह से किसान परेशान है किसानो की फसल बर्बाद हो रही है नहरों का पानी दुसरे जिले में भेज दिया गया है। बिजली तो गांवो में है ही नही अगर आती भी है तो लो वोल्टेज की वजह से सिंचाई नही हो पाती। वही सरकार कह रही है की प्रदेश पूरा गड्ढा मुक्त हो चुका है जबकि आप सोनभद्र की किसी भी सड़क पर चले जाएंगे सभी सदके गड्ढा युक्त हैं। प्राथमिक विद्यालय में आज पढ़ाई नहीं हो रही है बच्चे बाहर खेल रहे हैं। हम आज कलेक्ट्रेट में 25 सूत्री मांगों को लेकर आए हैं और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप हैं जल्द हमारी मांगों पर ध्यान देकर कार्रवाई की जाए और जिले को सूखा घोषित किया जाए नहीं तो हम एक बड़े आंदोलन के लिए फिर से कलेक्ट्रेट में आएंगे और धरना प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़िए