शिक्षा के बिना सामाजिक उत्थान की कल्पना निराधार- बीएन गुप्ता

हर्षोल्लास के साथ मनी बाबा गणिनाथ जी की 29वीं जयन्ती

(प्रमोद कुमार)दुद्धी, सोनभद्र। अखिल भारतीय मद्धेशिया/कान्दू वैश्य सभा के बैनर तले शनिवार को नगर स्थित नवनिर्मित मंदिर में संत शिरोमणि बाबा गणिनाथ गोविन्द जी महाराज की जयंती धूमधाम से मनाई गई।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोपाल प्रसाद गुप्ता ने बेहतरीन आयोजन के लिये आयोजक मंडल का आभार जताते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के जरिये सामाजिक उत्थान के लिये बहुत कुछ किया जा सकता है। उन्होंने समाज के संभ्रान्तजनों से समाज को एकजुट रखने की अपील की।
विशिष्ट अतिथि पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि कमल कुमार कानू एवं डॉ अनिल कुमार शाह ने कहा कि शिक्षित हुए बिना हम आगे नही बढ़ सकते। हर स्वजातीय भाई बहनों को एक रोटी कम खानी पड़ी तो भी अपने बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिए अवश्य पढ़ाएं।


विशिष्ट अतिथि उद्योग व्यापार एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीएन गुप्ता ने कहा कि शिक्षा के बिना सामाजिक उत्थान की कल्पना निराधार है। संगठन में शक्ति है, हमें संगठित होने की जरूरत है। आज कम संख्या वाले अपनी संगठन की शक्ति से राजनीति से लेकर हर क्षेत्र में आगे हैं।आज नगर में चेयरमैन बनाने का काम समाज ने किया है, कल सांसद,विधायक व मंत्री बनाने का काम करें। पूर्व अध्यक्ष अनिल कुमार ने समाज को एकता के सूत्र में बांधने एवं जरूरतमंद स्वजातीयजनों की मदद करने का आह्वान किया और अतिथियों एवं सहयोगियों का आभार जताया।समारोह अध्यक्ष एवं नगर चेयरमैन कमलेश मोहन ने कहा कि हमे समाज से नशाखोरी एवं कुरीतियों को दूर करना होगा।तभी समाज विकास की मूलधारा से जुड़ेगा।

अन्य वक्ताओं ने भी सामाजिक उत्थान के लिये अपने अपने विचार व्यक्त किया।इसके पूर्व प्रातः करीब 8 बजे से गणिनाथ गोविंद जी की सविधि पूजा अर्चना डाल्टेनगंज से पधारे आचार्य महेंद्र प्रसाद के सानिध्य में की गई।करीब तीन घंटे तक चले पूजन अर्चन कार्यक्रम में समाज के सैकड़ो लोगों ने प्रतिभाग किया। संचालन अविनाश गुप्ता ने किया। इस मौके पर कार्यक्रम अध्यक्ष अमेश चंद गुप्ता, धर्मेंद्र प्रसाद गुप्ता,मनोज कुमार कान्दू,भाजपा नेत्री अंजली गुप्ता,अनूप कुमार, अजय कुमार गुप्ता, आनंद कुमार एडवोकेट, अशोक कुमार,विष्णु चंद,शम्भूनाथ, अजीत कुमार, संदीप कुमार, सन्नी,दीपक कुमार समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़िए